Google search engine
HomeNewsAnimal box office collection day 1: Ranbir Kapoor starrer beats Shah Rukh...

Animal box office collection day 1: Ranbir Kapoor starrer beats Shah Rukh Khan’s Pathaan and Sunny Deol’s Gadar 2, to earn Rs 65 crore in India

Animal movie review: यदि फिल्म निर्माता संदीप रेड्डी वांगा की अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह ने आपको परेशान किया है, तो Ranbir Kapoor – स्टारर एनिमल देखने तक इंतजार करें।

PTI11-23-2023-000129A-0_1700735895240_1700735926790

Animal movie review: हिंसा अपने चरम पर पहुंच गई है। गोर केंद्रमंच लेता है। हर तरफ खून-खराबा है. संदीप रेड्डी वांगा की बहुप्रतीक्षित एनिमल Ranbir Kapoor को एक शैतानी, खतरनाक और अनियंत्रित अवतार में प्रदर्शित कर रही है। बिना किसी संदेह के, हाँ! क्या हम उससे नाराज़ हैं, अरे हाँ! टीज़र और ट्रेलर के अनावरण के बाद से एनिमल के समस्याग्रस्त आधार पर पहले ही चर्चा हो चुकी है। पूरी फ़िल्म घटनाओं की एक शृंखला प्रस्तुत करती है, भावनाएं और क्रम एक जबरदस्त चरमोत्कर्ष की ओर ले जाते हैं, जो इतना जल्दबाजी वाला होता है कि आप इंतजार करते रहते हैं कि अंतिम क्रेडिट के बाद भी कुछ और आना बाकी है या नहीं।

Also read: Animal movie review live updates

जानवर जंगली और दुष्ट है                                                                      Animal आपको एक खूनी, शोर-शराबे वाली, रक्तरंजित और हिंसक यात्रा पर ले जाता है और इसके बड़े हिस्से में, आप शिकायत नहीं करते हैं। यह बस आपको अपनी मनोरंजक कहानी और पैमाने में डुबा देता है, लेकिन जब भी नायक एक्शन करता है तो अक्सर आपको हतप्रभ कर देता है। एक नायक-विरोधी के रूप में गौरवान्वित, रणविजय सिंह Ranbir Kapoor (रणबीर कपूर) अपने पिता बलबीर सिंह (अनिल कपूर) Anil Kapoor को अपना आदर्श मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं। और अपना अधिकांश बचपन उसके प्यार और ध्यान की तलाश में बिताता है लेकिन सब व्यर्थ। इसलिए डैडी की समस्याएं उसके जीवन में बहुत कम उम्र में शुरू हो जाती हैं और उसके अधिकांश प्रारंभिक वर्षों पर स्पष्ट प्रभाव पड़ता है।

Animal box office collection day 1: Ranbir Kapoor starrer beats Shah Rukh Khan's Pathaan and Sunny Deol's Gadar 2, to earn Rs 65 crore in India

परिसर और मुख्य पात्र
हाई स्कूल में (फ्लैशबैक सीक्वेंस के माध्यम से), वह उन लोगों को सबक सिखाने के लिए बंदूक लेकर अपनी बहन के कॉलेज में दाखिल हुआ था, जिन्होंने उसकी रैगिंग की थी। सजा के तौर पर, उसके पिता से न केवल उसके चेहरे पर कई जोरदार थप्पड़ पड़ते हैं, बल्कि जल्द ही उसे अमेरिका के एक बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया जाता है। वह अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर लौटता है लेकिन अपने जीजा वरुण (सिद्धार्थ कार्निक) के साथ उसकी झड़प हो जाती है। इसके तुरंत बाद, एक प्रेम कोण पेश किया जाता है और वह अपनी प्रेमिका गीतांजलि (Rashmika Mandanna) (रश्मिका मंदाना) के साथ फिर से अमेरिका भाग जाता है, क्योंकि परिवार उनके अंतरजातीय विवाह को स्वीकार नहीं करते हैं।

वह अपने पिता पर गोलीबारी के हमले के बाद, आठ साल बाद एक बार फिर लौटता है, और अब वह पहले जैसा रणविजय नहीं है। बाल बड़े हो गए हैं (शुक्र है कि यहां विग के बारे में कुछ भी अजीब नहीं है), दाढ़ी वाला लुक उसे और भी आकर्षक बना रहा है और वह कहीं अधिक क्रूर, घातक और क्रूर हो गया है। अपने पिता की जान के पीछे पड़े अबरार हक  (Bobby Deol) (बॉबी देओल) को मारने के लिए युद्ध छेड़ते हुए, रणविजय एक ऐसे मिशन पर है जिसे हासिल करने से उसे कोई नहीं रोक सकता। 

स्त्री द्वेष के प्रतीक के रूप में रणबीर कपूर
यदि फिल्म निर्माता संदीप रेड्डी वांगा की Arjun Reddy और कबीर सिंह ने आपको परेशान किया है, तो एनिमल देखने तक प्रतीक्षा करें, जो रणबीर को स्त्री द्वेष के प्रतीक के रूप में प्रस्तुत करती है, और उन्हें इसके बारे में कोई शिकायत नहीं है। चाहे वह अपनी छोटी बहन को व्हिस्की न पीने के लिए शराब पीने के लिए कहना हो, या बड़ी बहन, जो हार्वर्ड से स्नातक है, पर उसकी शादी में केवल ‘चुप रहो, बस करो (चुप रहो)’ कहने के लिए कटाक्ष करना हो; उसे एक साथ प्यार, नफरत और गलत समझा गया है। एक हकदार, अमीर बिगड़ैल लड़के के रूप में, रणविजय अपने पिता के बाद खुद को प्रभारी व्यक्ति मानते हैं, इसलिए यदि घर की महिलाओं (पढ़ें बहनें) को कोई परेशानी होती है, तो वह लोगों की सही सेवा करने के लिए कानून अपने हाथ में ले लेते हैं।

रणबीर आपको अपना दीवाना बना लेता है
ऐसा कहा जा रहा है कि, रणबीर शीर्ष फॉर्म में हैं, और सही मायने में Sandeep Reddy Vanga  वंगा के जानवर बन गए हैं।उसमें दुष्ट गुणों और कमज़ोरियों का उत्तम संतुलन है।वह तुरंत आपको अपने प्रेम में फंसा लेता है, और यहां तक कि जब उसे गोली मारी जा रही हो या चेहरे पर मुक्का मारा जा रहा हो, तब भी आप उसके लिए बुरा महसूस करते हैं, और कभी नहीं चाहते कि वह मर जाए। एक दृश्य में, जब रणबीर एक हाई-टेक फैंसी शूटिंग मशीन चलाता है, जिसमें 300 से अधिक भारी हथियारों से लैस लोग मारे जाते हैं, तो संदीप उपयुक्त रूप से एक कबीर दोहा (बुरा जो देखन मैं चला) डालता है, जिससे रणबीर की एंट्री और भी वीरतापूर्ण हो जाती है। इस तरह की बारीकियाँ काफी स्थानों पर पशु का उत्थान करती हैं। ओह, इसमें ‘मेड इन इंडिया’ और आत्मनिर्भर भारत का भी एक सूक्ष्म प्लग है।

PTI11-23-2023-000126B-0_1700735501679_1700735640357

क्या काम नहीं करता
3 hours 22 minutes की, जो कि मेरे द्वारा बहुत लंबे समय में देखी गई सबसे लंबी फिल्मों में से एक है, एनिमल आपको सिरदर्द देने के लिए कृतसंकल्प है क्योंकि ऊंचे स्वर वाले संवाद निश्चित रूप से आपके कानों में चुभेंगे और असुविधा पैदा करेंगे। फिर, ऐसे कुछ हिस्से हैं जो आप चाहते हैं कि उन्हें कम बजाया जाए – दृश्य और मौखिक रूप से। उदाहरण के लिए, मर्दानगी के प्रतीक के रूप में पुरुष के जघन बालों का कई संदर्भ बहुत सुखद नहीं है। या जब रणबीर अपने एक्सीडेंट के बाद एक मनोवैज्ञानिक से अपनी सेक्स लाइफ के बारे में चर्चा कर रहे हों। संदीप ने प्रणय रेड्डी वांगा और सौरभ गुप्ता के साथ मिलकर जो पटकथा लिखी है, उसमें सभी मनोरंजक तत्वों का ध्यान रखा गया है और यह सुनिश्चित किया गया है कि प्रत्येक फ्रेम एक सिनेमाई दृश्य प्रस्तुत करता है। लेकिन, इन सबके बीच तर्क पीछे चला जाता है और कहानी को लगातार खींचा जा रहा है, खासकर दूसरे भाग में।

Animal box office collection day 1: Ranbir Kapoor starrer beats Shah Rukh Khan's Pathaan and Sunny Deol's Gadar 2, to earn Rs 65 crore in India

DDLJ से लेकर एनिमल तक बॉलीवुड ने एक चीज को सहजता से सामान्य बना दिया है, वह है नायक का लड़की के घर में घुसना और उसे अपनी शादी रद्द करने के लिए फुसलाना। एनिमल में, हालांकि थोड़ा अलग ढंग से, रणविजय ‘अल्फा मेल’ पर एक पाठ के माध्यम से गीतांजलि को अपने प्रति आकर्षित करता है। काफी घिसी-पिटी, लेकिन वह कुछ ही समय में बिक गई, इस हद तक कि अगर वह टिप्पणी भी करता है, ‘तुम्हारे पास एक बड़ा श्रोणि है’, तो वह वास्तव में उसे चुप नहीं कराती। बाद में, एक चार्टर्ड विमान में भागते समय, दोनों कामुक संभोग सत्र में शामिल हो गए, और एक बार शादी कर ली, जब गीतांजलि पूछती है कि यह कैसा था, रणविजय यह चर्चा करते हुए एक पलक नहीं झपकाते कि यह वह था जिसे उन्हें प्रबंधित करने के लिए बहुत कुछ करना था। गुरुत्वाकर्षण के विपरीत सेक्स करना और चूंकि पुरुष शीर्ष पर था, इसलिए उसके पास करने के लिए कुछ खास नहीं है।

क्या कार्य करता है
रणबीर और रश्मिका के बीच की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री निश्चित रूप से शानदार है, लेकिन जल्द ही, संदीप अपने तत्व में आ जाते हैं और दिखाते हैं कि उनका हीरो बहुत आसानी से एक अंधराष्ट्रवादी और स्त्री-द्वेषी में बदल जाता है, और फिर एक जहरीली शादी के विचार को एक पायदान पर रख देता है। चाहे वह उसकी ब्रा की डोरी को बार-बार खींचना हो और उसे चोटों के साथ छोड़ देना हो, ताकि बाद में वह शांत हो जाए, या फिर वह उसे किसी अन्य महिला के साथ धोखा दे रहा हो, लेकिन वह उसे चूमने और सहलाने के लिए वापस आ रही हो – यह कबीर सिंह की विरासत को आगे ले जा रहा है और इसे कई गुना बढ़ा रहा है। समय समाप्त। मैं बहुत प्रभावित हुआ जब एक दृश्य में रश्मिका ने उसे थप्पड़ मारा, और थिएटर में कुछ लोग चिल्लाए, ‘शाबाश’। शायद, हमारे दर्शक अब ऐसे लोगों को हीरो के रूप में दिखाए जाते हुए नहीं देखना चाहते.

अन्य हिस्सों में, अनिल कपूर ने एक गंभीर प्रदर्शन दिया है, और वह स्पष्ट रूप से स्क्रीन पर रणबीर की ऊर्जा को बढ़ा रहे थे। आपको उनके दृश्य प्रासंगिक लगेंगे, चाहे वे हिंसक दृश्य हों या भावनात्मक हिस्से। अन्य लोगों में, रणविजय की माँ के रूप में चारु शंकर, उनकी बहनों के रूप में अंशुल चौहान और सलोनी बत्रा ने अपनी भूमिकाएँ अच्छी तरह से निभाई हैं। प्रेम चोपड़ा और शक्ति कपूर कैमियो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं, जबकि तृप्ति डिमरी एक विशेष भूमिका में देखने लायक हैं। अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि बॉबी देओल के स्क्रीन टाइम को देखकर मुझे ठगा हुआ महसूस हुआ। सबसे पहले, वह फिल्म में केवल 2.5 घंटे बाद आते हैं, और बमुश्किल दो पूर्ण दृश्यों के साथ और बोलने के लिए कोई लाइन नहीं होने के कारण, मुझे लगा कि वह उस चीज़ में बुरी तरह बर्बाद हो गए हैं जो वास्तव में भुनाने का सबसे अच्छा मौका हो सकता था। लेकिन, मुझे कहना होगा यहां तक कि जिन दो-तीन दृश्यों में हम बॉबी को देखते हैं, वह आपको चौंका देता है।

पूरी फिल्म में मैंने वास्तव में बीजीएम और बैकग्राउंड में बजने वाले गानों का आनंद लिया, खासकर एक्शन दृश्यों के दौरान। क्लाइमेक्स के दौरान रणबीर और बॉबी के बीच 10 मिनट की लंबी लड़ाई देखें और बी प्राक की आवाज में सारी दुनिया जला देंगे ट्रैक इसे इसके लायक बनाता है। पापा मेरी जान एक और ट्रैक है जिससे आप तुरंत प्यार में पड़ जायेंगे और यह पूरी तरह दिल को छूने वाला है।

एनिमल एक पूर्णतः विशाल, मनोरंजक और बेहद हिंसक थ्रिलर है जो मानदंडों के अनुरूप होने में विश्वास नहीं करती है। रक्तपात कमजोर दिल वालों के देखने के लिए नहीं है, इसलिए यदि आप इसे देखने का निर्णय लेते हैं तो सावधानी बरतें क्योंकि इसमें बहुत कुछ है, और हो सकता है कि आप उतना देखने में सक्षम न हों।

Animal movie review: Ranbir Kapoor's
action tale is flawed, overtly violent and misogynistic; yet it entertains
Click Here
Animal box office collection day 1
रणबीर और रश्मिका के बीच की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री निश्चित रूप से शानदार है, लेकिन जल्द ही
Click Here
Ranbir Kapoor starrer beats Shah Rukh Khan’s Pathaan and Sunny Deol’s Gadar 2
यदि फिल्म निर्माता संदीप रेड्डी वांगा की अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह
Click Here
Previous slide
Next slide
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments